Cool sculpting will remove your stubborn fat 

ज़िद्दी मोटापे से परेशान है तो कूल स्कल्पटिंग से पाए अट्रैक्टिव बॉडी

मोटापा आज एक बिमारी की तरह पूरी दुनिया में फ़ैल रहा है जिसके कारण लोगो को भयंकर बीमारियां तक हो जाती हैं जैसे हाई बीपी, हार्ट अटैक, डायबिटीज, आर्थराइटिस इसे ही कई बीमारियां जो हमारी सेहत के लिए बेहद खतरनाक साबित नहीं होती है.

साथ ही एक मोटा वयक्ति पतले और फिट व्यक्ति के आगे कम आकर्षक भी नज़र आता है अगर आप भी ओबीज़ है और अपने मोटापे से परेशां है, अगर आपका फैट स्टबबर्न है जो की जल्दी घटता नहीं है तो आपके लिए एक इंस्टेंट उपाय है जिसके ज़रिये आप चंद ही घंटो में पतला और खूबसूरत शरीर आसानी से पा सकते है.

Cool sculpting एक नॉन सर्जिकल दर्द रहित और एक इफेक्टिव ट्रीटमेंट है यह सर्जरी जाघों, पीठ और पेट जैसे हिस्सों के जिद्दी फैट को हटाने के लिए की जाती है.

इस थेरेपी से त्वचा कसी हुई नज़र आती है और आपका पेट सपाट या फ्लैट नज़र आता है इसके साथ ही आप अपने शरीर के अन्य हिस्से के मोटापे को आसानी से कम कर सकते है खास टेक्निक का नाम है कूल स्कल्प्टिंग (cool sculpting), जिसके बारे में हम यहां आपको जानकारी देंगे .

Cool Sculpting In Delhi:

कूल स्कल्प्टिंग एक नयी तकनीक है. इसमें ऐसे एप्लिकेटर होते हैं जिन्हें लगाने के लिए सर्जरी की ज़रूरत नहीं पड़ती और 3 से 6 महीनों में आपके फैट सेल्स 25 प्रतिशत कम हो जाते हैं और यह आपकी त्वचा को सक्शन करते हुए काम करता है और उसके बाद इसे 11 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने तक ठंडा (फ्रिज) किया जाता है.

फ्रिजिंग टेक्निक की मदद से, उस स्थान तक पहुंचा जा सकता है जहां गहराई में फैट जमा होता है, फैट वाली जगह पर इस प्रक्रिया की मदद से फैट सेल्स को नष्ट कर दिया जाता है और फिर इन सेल्स के नष्ट होने की प्राकृतिक प्रक्रिया को एपॉटिसस कहा जाता है और यहां भी ऐसा ही होता है.

Advertisement
Loading...

नतीज़तन सेल्स नष्ट होकर पिघल जाते हैं हालांकि, हेल्दी सेल्स इससे प्रभावित नहीं होते है, क्योंकि यह प्रक्रिया केवल फैट सेल्स पर असर करती है.

रोगी को समझना:

दिल्ली में आपका क्रायो स्कल्प्टिंग डर्मेटोलॉजिस्ट आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा उपचार बताएंगे जो आपको बेहतरीन रिजल्ट देगा. अपने मनचाहे लुक क पाने के लिए आपको ऑफिस विजिट करना होगा जिसके बाद आपका डॉक्टर आपको बेस्ट ट्रीटमेंट प्रोवाइड करेगा.

कौन है आइडियल कैंडिडेट:

क्रायो स्कल्प्टिंग और कूल स्कल्पटिंग प्रक्रिया महिलाओं और पुरुषों दोनों को शरीर के किसी भी हिस्से से उन जिद्दी उभारों से छुटकारा दिलाने में मदद कर सकती है और इसके लिए हर वो व्यक्ति आइडियल है जो व्यस्क हो और जिसकी कोई मेडिकल हिस्ट्री न हो. ये आपके डबल चीन फेस को चिसेल्ड करने में भी मददगार है.

Cool sculpting will remove your stubborn fat 

कूल स्कल्प्टिंग कैसे की जाती है?

कूल स्कल्प्टिंग मुख्य रूप से एक मशीन है जिससे आपकी त्वचा को सिकोड़ा जाता है और इस सिकुड़े या जिस हिस्से का फैट घटाना होता है उस हिस्से को ठंडा किया जाता है. कम तापमान से आपके फैट सेल्स टूट जाते हैं.

इस प्रक्रिया की शुरुआत से पहले आपकी त्वचा को साफ किया जाता है, और फिर त्वचा को सुरक्षित रखने के लिए एक जेल लगाया जाता है इसमें एक सेशन में 30 से 45 मिनट तक का समय लग सकता है.एक सेशन के बाद, त्वचा को सामान्य तापमान पर वापस लाने के लिए मालिश की जाती है और 2 सेशन के बाद अच्छे परिणाम देखे जा सकते हैं.

क्या इस प्रक्रिया में दर्द होता है?

पहले 10 मिनट में बहुत अधिक ठंड के साथ तेज़ सनसनी महसूस हो सकती है और फिर आपकी त्वचा सुन्न हो जाती है सेशन के बाद आपको थोड़ा दर्द महसूस हो सकता है.

किन क्षेत्रों में इलाज किया जा सकता है?

कूल स्कल्पटिंग इन क्षेत्रों को ट्रीट करने के लिए उपयोग किया जाता है, टमी, लव हैंडल, बैक, हिप्स, आर्म्स, जांघ, डबल चिन और अन्य.

डबल चिन से फैट को फ्रीज करना उतना ही आसान और सहन करने योग्य है जितना कि शरीर के अन्य हिस्सों में क्रायो स्कल्प्टिंग प्रक्रिया का उपयोग करना द्वारा होता है.

मरीज केवल 1 से 2 सेशन के बाद परिणाम देखते हैं और कोई सर्जरी के साथ, और कोई डाउनटाइम नहीं है.

कितने सेशंस की आवश्यकता है?

यह वसा के उभार की मोटाई पर निर्भर करता है और आम तौर पर, प्रति जोन 1 से २ सेशन पर्याप्त होते हैं, 2 से 3 महीनों के न्यूनतम अंतराल पर प्रदर्शन किया जाता है.

उपचार 35 से 60 मिनट में एक रोगी का इलाज कर सकता है, कुछ रोगियों का एक ही कार्यालय के दौरे के दौरान एक से अधिक उपचार होता है.

क्या कोई भी दुष्प्रभाव हैं?

कूल स्कल्प्टिंग सत्र के तुरंत बाद आपको उपचारित क्षेत्र के ऊपर लालिमा और हल्की चोट दिखाई देगी जो की वक़्त के साथ खुद बा खुद चली जाती हैं.

उपचार के दौरान, आप उपचार स्थल पर खींचने, मरोड़ने, हल्की चुटकी, तेज ठंड, झुनझुनी, चुभने, दर्द और ऐंठन महसूस कर सकते हैं और क्षेत्र के सुन्न होते ही ये संवेदनाएं कम हो जाती हैं.

प्रक्रिया के बाद, विशिष्ट साइड इफेक्ट्स में अस्थायी लालिमा, सूजन, सूजन, खरोंच, दृढ़ता, झुनझुनी, चुभना, कोमलता, ऐंठन, खुजली, या त्वचा की संवेदनशीलता शामिल है.

लगभग 3 से 5 दिनों के बाद, खराश, झुनझुनी और सुन्नता का इलाज फैट की परतों पर हो सकता है और कुछ हफ्तों के बाद कुछ समय तक गायब हो जाएगा.

ये दुष्प्रभाव हर ट्रीटमेंट में नहीं होते हैं और एक मरीज से दूसरे में भिन्न होते हैं, क्योंकि हर किसी की शरीर की शैली अलग-अलग होती है.

Adorable Clinic दिल्ली में body slimming treatment के लिए सबसे अच्छा क्लिनिक है यदि आप अपने शरीर को फिर से आकार देना चाहते हैं और शरीर के लिए क्रायो स्कल्प्टिंग/कूल स्कल्पटिंग उपचार करना चाहते हैं, तो हमारे पास अपना अपॉइंटमेंट शेडूल करने के लिए इस नंबर पर 097111 50928 कॉल करें.

Web-title: Cool sculpting will remove your stubborn fat

keywords: Cool sculpting, procedure, Body slimming treatment, Delhi, Benefits

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here